Latest:
Event More Newslocal newsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविधस्वास्थ्य

छत्तीसगढ़ CM की जितने दें दाद, उतनी होगी कम.! मदद करके बचाई गरीब बच्ची की जान…मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय जशपुर- बगिया में परिजनों ने मांगी थी सहायता…देखें Video…पढ़ें पूरी खबर


जशपुरनगर :– छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर जशपुर जिले के ढोंगादरहा के 8 साल की बच्ची की जान बच गई है। बच्ची ने खेलने के दौरान मुंह में अल्पिन निगल ली थी। इसकी जानकारी मिलते ही परिजन रायगढ़ के निजी अस्पताल में भर्ती कराने के लिए गए हुए थे।

दरअसल, डॉक्टर ने ऑपरेशन करने की सलाह दी, लेकिन मरीज के परिजन के पास इलाज कराने के लिए आर्थिक समस्या खड़ी हो गई थी।



मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में आवेदन किया

बता दें कि, परेशान परिजनों ने बगिया स्थित मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में आवेदन देकर इलाज के लिए सहायता मांगी थी। वहीं इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएम कैंप कार्यालय बगिया ने जिला प्रशासन को निर्देशित कर पीड़ित बच्ची के इलाज के लिए व्यवस्था कराने का निर्देशित दिया है। जिला प्रशासन ने तत्काल एंबुलेश व्यवस्था कर रायपुर के डीकेएस अस्पताल में भर्ती कराया, जहां बच्ची के पेट से अल्पिन को ऑपरेशन कर निकाला गया। जिसके बाद बच्ची स्वस्थ होकर घर सकुशल लौट गई है। वहीं पीड़िता के परिजनों ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का आभार जताया है।



300 से अधिक मरीजों को मिला फायदा

फिलहाल, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और सीएम कैम्प बगिया की पहल पर अब तक जशपुर समेत प्रदेश से 300 से अधिक मरीजों को स्वास्थ्य सेवा संबंधित सहायता उपलब्ध कराई गई है। इन मरीजों को रायपुर के मेडिकल कालेज, नीजि चिकित्सालय में भर्ती करा कर, उपचार कराया जा रहा है। सीएम कैंप कार्यालय बगिया में रोजाना इलाज के लिए लोग पहुंच रहे हैं, जिनका इलाज के लिए समुचित व्यवस्था भी कराई जा रही है।

देखें वीडियो-👇