Latest:
Event More NewsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीमौसमविविध

CG Weather Alert : छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि…मौसम विभाग के अनुसार 11 अप्रैल तक येलो अलर्ट जारी…पढ़ें पूरी खबर


रायपुर :– छत्तीसगढ़ के मौसम में उलटफेर का दौर जारी है. 9 से 11 अप्रैल तक मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया गया है. रायपुर समेत आसपास के जिलों में सोमवार रात से बारिश का दौर जारी है.

रायपुर में मंगलवार सुबह तेज बारिश और कुछ जगहों पर ओले गिरे हैं.

बता दें कि, 3 दिनों तक रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और सरगुजा संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी. सोमवार शाम को एक बार फिर जोरदार बारिश हुई, इसके बाद मंगलवार को भी बारिश जारी रही. इसके चलते तापमान 9 डिग्री तक गिर गया है.

दरअसल, मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में सोमवार को सरगुजा संभाग बिलासपुर संभाग और रायपुर और दुर्ग संभाग के तेज हवा के साथ बारिश हुई. वहीं, चिल्फी घाटी में सोमवार को दोपहर के समय 20 मिनट तक ओले गिरते रहे.

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को राजनांदगांव (मानपुर ) में 30.5 मिलीमीटर, बालोद में 24.1, धमतरी में 21.9 मिली मीटर, रायपुर के माना में 15 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई.

दिन का तापमान गिरा

फिलहाल, रायपुर में सोमवार को 29.5 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम था. बिलासपुर में दिन का अधिकतम तापमान 10 डिग्री कम रहा. पेंड्रा, अंबिकापुर में भी दिन का पारा औसत से 8 डिग्री कम रिकॉर्ड किया गया है. बारिश अंधड़ और तेज हवा चलने के कारण रायपुर समेत बिलासपुर, अंबिकापुर और दुर्ग में भी रात का तापमान औसत से तीन से चार डिग्री तक कम रहा.