Latest:
Popular NewsRecent NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

CG के इस जिले के पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल…गर्मी में लोगों की बुझा रहे प्यास…थाने के सामने शुरू किया प्याऊ…पढ़ें पूरी खबर


छत्तीसगढ़ के इस जिले के पुलिस ने इंसानियत की मिसाल पेश की है…



मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर :- छत्तीसगढ़ के MCB पुलिस ने इंसानियत की मिसाल पेश की है. थाने के सामने घड़ा रखवाकर प्याऊ की व्यवस्था की गयी है. मनेन्द्रगढ़ कोतवाली पुलिस की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं.

खास बात है कि पानी पिलाने के लिए बाहरी व्यक्ति को रखा नहीं गया है. पुलिसकर्मी बारी-बारी से भीषण गर्मी में लोगों की प्यास बुझाने का काम कर रहे हैं. अप्रैल के महीने में बढ़ते तापमान से हालात बेकाबू हो रहे हैं.

पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल

दरअसल, तेज धूप और गर्म हवाओं से हलक सूख रहे हैं. गर्मी के दिनों में सामाजिक संगठनों की तरफ से प्याऊ खोलना आम बात है. मनेन्द्रगढ़ कोतवाली पुलिस ने थाने के सामने जनहित का काम शुरू किया है. ग्रामीण अंचलों से मुख्यालय आने वाले लोगों के लिए पुलिस ने घड़े रखवाए हैं. घड़ों में पानी भरने के लिए पुलिसकर्मी की तैनाती की गई है. पुलिस वाले बारी बारी से लोगों की प्यास बुझाते हैं. मनेन्द्रगढ पुलिस का रूप सामुदायिक सेवा का बड़ा उदाहरण माना जा सकता है. खास बात है कि पुलिस के बदले रूप को देखकर आम लोगों की धारणा भी बदलने लगी है.

गर्मी में थाने के सामने शुरू किया प्याऊ

फिलहाल, मनेन्द्रगढ़ थाना प्रभारी अमित कश्यप ने बताया कि हर साल गर्मी के दिनों में प्याऊ खोला जाता है. कोतवाली थाना से कचहरी, अस्पताल और बाजार जाने वाले लोग अक्सर गुजरते हैं. थाना प्रभारी ने बताया कि हम सभी समाज से जुड़े लोग हैं. गर्मी के दिनों में साफ और ठंडा पानी मानवीय समस्या है. इसलिए थाने के सामने प्याऊ की शुरुआत की गयी है. लोगों की प्यास बुझाने के लिए पुलिसकर्मी की ड्यूटी भी लगायी गयी है. मिट्टी के घड़ों में रोजाना शुद्ध पानी भरा जाता है.