Latest:
Natioal NewsPopular NewsTrending Newsजानकारीदेशराजनीतीविदेश

BIG BREAKING Loksabha Election : सूरत में बीजेपी की हुई जीत…खुला खाता…मुकेश दलाल निर्विरोध विजयी…कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन रद्द…जाने कैसे?..पढ़ें पूरी खबर



BJP Surat Candidate :- लोकसभा चुनाव का परिणाम आने से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए गुजरात की सूरत लोकसभा सीट से बड़ी खुशखबरी आई है। यहां बीजेपी प्रत्याशी मुकेश दलाल को निर्विरोध सांसद चुन लिया गया है।

2024 लोकसभा की पहली सीट बीजेपी जीती है। सूरत में कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का नामांकन रद्द होने के बाद बीजेपी प्रत्याशी मुकेश दलाल को निर्विरोध चुन लिया गया है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने X पर जानकारी देते हुए बताया कि सूरत में पहला कमल खिला है। उन्होंने सूरत लोकसभा सीट से प्रत्याशी मुकेश दलाल को निर्विरोध निर्वाचित होने पर बधाई दी है।



बीएसपी प्रत्याशी ने वापस लिया नामांकन

ज्ञात हो कि, सूरत सीट पर बीजेपी का निर्विरोध जीत हासिल करना इसलिए संभव हो पाया, क्योंकि इस सीट से बीएसपी प्रत्याशी प्यारेलाला भारती ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। इसके बाद मैदान में बीजेपी को टक्कर देने वाला कोई भी उम्मीदवार नहीं बचा था। ऐसे में बीजेपी के मुकेश दलाल को निर्विरोध चुन लिया गया। कांग्रेस का नामांकन रद्द होने और बीएसपी प्रत्याशी का नामांकन वापस लेने के साथ ही बाकी सारे उम्मीदवारों ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है।



मुकेश दलाल को मिला सर्टिफिकेट

कांग्रेस ने लगाया आरोप

दरअसल, कांग्रेस की गुजरात इकाई के प्रमुख शक्तिसिंह गोहिल ने रविवार को आरोप लगाया कि सूरत लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार का नामांकन पत्र बीजेपी के इशारे पर खारिज किया गया है। कांग्रेस ने इस घटनाक्रम को लोकतंत्र की हत्या करार दिया है। पार्टी उम्मीदवार नीलेश कुंभाणी का नामांकन पत्र रद्द करने के निर्वाचन अधिकारी के फैसले के खिलाफ कांग्रेस गुजरात उच्च न्यायालय में याचिका दायर करेगी।



फिलहाल, कांग्रेस सूरत के चुनाव मैदान से बाहर हो गई है, क्योंकि सूरत से पार्टी के वैकल्पिक उम्मीदवार सुरेश पडसाला का नामांकन पत्र भी अमान्य कर दिया गया है। निर्वाचन अधिकारी के अनुसार, प्रस्तावकों ने अपने हलफनामे में कहा कि उन्होंने फॉर्म पर खुद हस्ताक्षर नहीं किए हैं। कांग्रेस गुजरात में 26 में से 24 सीट पर चुनाव लड़ रही है, जबकि सीट-बंटवारे के समझौते के तहत दो निर्वाचन क्षेत्र आम आदमी पार्टी को दिए गए हैं।