Latest:
local newsNatioal News

पुलिस का सनसनीखेज खुलासा : इस वजह से हुई थी एसआई की हत्या………

वर्तमान भारत

इरफान सिद्धिकी उप संपादक

बैकुंठपुर. कोरिया जिला होमगार्ड विभाग में पदस्थ एसआई दीपेंद्र सिंह की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। महिला होमगार्ड के घर हर दिन आने-जाने से नाराज उसके 4 रिश्तेदारों ने ही हत्या की वारदात को अंजाम दिया था।
हत्या के बाद आरोपियों ने एसआई की लाश रस्सी से बांधकर नदी में छिपा दी थी तथा मोबाइल, उसकी पैंट अलग-अलग जगह फेंक दी थी। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त डंडा, मोबाइल व पैंट जब्त कर चारों को जेल भेज दिया है।गौरतलब है कि बैकुंठपुर मिशन कॉलोनी निवासी दीपेंद्र सिंह पिता स्व. बीपी सिंह 35 वर्ष होमगार्ड कार्यालय में एसआई के पद पर पदस्थ था। 24 अक्टूबर की रात से वह गायब था। उसका मोबाइल भी बंद आ रहा था। उसके छोटे भाई शैलेंद्र सिंह ने 25 अक्टूबर को उसकी गुमशुदगी की शिकायत कोतवाली बैकुंठपुर में दर्ज कराई थी।

एसआई


शिकायत में उसने बताया था कि उसकी 24 अक्टूबर की शाम 7.30 बजे भाई से बात हुई थी जिसमें उसने भट्टीपारा में होने की बात बताई थी। इसके बाद से वह घर नहीं लौटा था। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की विवेचना शुरु की तो उसका मोबाइल लोकेशन खडग़वां थाना क्षेत्र के ग्राम सोंस क्षेत्र बता रहा था।


शक के आधार पर विभाग में ही ग्राम सोंस में पदस्थ महिला होमगार्ड से पूछताछ की तो उसने बताया कि उक्त दिनांक को एसआई उसके घर किसी काम से आए थे। इस दौरान उसके रिश्तेदार भी घर पर थे।इसी आधार पर पुलिस ने उसके देवर व अन्य रिश्तेदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने एसआई की हत्या की बात स्वीकार कर ली।
महिला के घर हर दिन आने-जाने से थे नाराज
एसआई की हत्या की बात स्वीकार करने के बाद पुलिस ने आरोपी ग्राम सोंस के बिहीडांड़ निवासी विकास तिर्की पिता ठाकुर प्रसाद 48 वर्ष, मथरु राम पिता जगरसाय 30 वर्ष, सुशील एक्का पिता मोजेश 21 वर्ष व संदीप मिंज पिता रामकृपाल को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस की पूछतात में आरोपियों ने बताया कि एसआई दीपेंद्र सिंह हमेशा महिला होमगार्ड के घर आता-जाता था, इससे वे नाराज थे। 24 अक्टूबर की रात भी एसआई आया था। जब वह घर से बाहर निकला तो उन्होंने उसकी डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी।
नदी में गाड़ दी थी लाश
आरोपियों ने बताया कि हत्या करने के बाद उन्होंने एसआई का शव गेज नदी के हथिनीनदाह में गड्ढा खोदकर पानी के भीतर गाड़ दिया था। उन्होंने एसआई की मोबाइल गेज नदी में, जैकेट सोंस जंगल में, पैंट ग्राम चेर स्थित सुनील ढाबा के पास पुलिया के नीचे तथा बाइक, टोपी व जूता रामविचार बांध में फेंक दिया था।पुलिस ने उनकी निशानदेही पर पुलिस ने एसआई का शव 29 अक्टूबर को गेज नदी हथिनीनदाह से बरामद किया, जबकि हत्या में प्रयुक्त डंडा समेत सभी सामग्री बरामद की। पुलिस ने चारों को धारा 302, 201, 120बी व 34 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
कार्रवाई में ये रहे शामिल
एसआई हत्या का खुलासा कोरिया एसपी संतोष सिंह के मार्गदर्शन, एएसपी मधुलिका सिंह व सीएसपी पीपी सिंह के नेतृत्व में किया गया। कार्रवाई में खडग़वां थाना प्रभारी विजय सिहं, कोतवाली एसआई रंभा साहू, एएसआई दिनेश चौहान, प्रधान आरक्षक सुखलाल खलखो, रॉबिन लकड़ा, आरक्षक रवि शर्मा, सुरेश तिग्गा, भानूप्रताप, इलियास कुजूर व नगर सैनिक विनय श्याम शामिल रहे।