Latest:
local newsजुर्म

बेटी से बात करने पर पिता और बड़े भाई के साथ पड़ोसियों ने मिलकर उठाया खौफनाक कदम………

वर्तमान भारत

इरफान सिद्धिकी उप संपादक

प्रतापपुर. प्रतापपुर थाना अंतर्गत ग्राम अमनदोन में हुई युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने 2 भाइयों सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मृतक 8 नवंबर को आरोपी भाइयों के घर गया था। यहां बेटी से बातचीत करते देखने के बाद हुए विवाद के बाद दोनों भाइयों व पड़ोसी ने मिलकर उसकी हत्या करने के बाद शव को कुएं में डाल दिया था।
सूरजपुर जिले के चंदौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम परमेश्वरपुर निवासी हिमेंद्र सिंह अपने दोस्त उदय सोनपाकर के साथ ८ नवंबर को प्रतापपुर घूमने गया था। यहां से हिमेंद्र अपने एक अन्य दोस्त से मिलने चला गया था, इसके बाद उसका मोबाइल नंबर भी बंद हो गया तथा वह घर भी नहीं लौटा।
उदय सोनपाकर द्वारा 10 नवंबर को प्रतापपुर थाने में हिमेंद्र की गुमशुदगी दर्ज कराई गई। मामले की सूचना पर एसपी भावना गुप्ता ने थाना प्रभारी प्रतापपुर किशोर केंवट को गंभीरतापूर्वक जांच करने के निर्देश दिए।एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रतापपुर की पुलिस को जांच के दौरान जानकारी मिली कि हिमेंद्र सिंह को आखिरी बार ग्राम अमनदोन निवासी विजय बघेल व 2 अन्य लोगों के साथ देखा गया था। इसके आधार पर पुलिस ने विजय बघेल को हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने बताया कि हिमेंद्र उसके घर आया था।बेटी से बातचीत करते देखा तो हो गया विवाद विजय बघेल ने बताया कि उसका बेटी से बातचीत करने को लेकर हिमेंद्र से विवाद हो गया। इसके बाद विजय ने अपने भाई बबलू उर्फ रामचंद्र व पड़ोसी अशरफ के साथ मिलकर हिमेंद्र की पिटाई की। इसके बाद गांव में ही उसे ले जाकर टांगी-लाठी से प्राणघातक हमला कर उसकी हत्या कर दी।फिर उसकी लाश को कुएं में डाल दी थी। मामले में पुलिस ने विजय बघेल उम्र 35 वर्ष, उसके भाई बबलू उर्फ रामचंद्र उम्र 24 वर्ष व पड़ोसी अशरफ पिता मो. अब्दुल उम्र 23 वर्ष को धारा 302, 201 व 34 के तहत गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त टांगी, लाठी व मृतक का मोबाइल भी बरामद किया।
कार्रवाई में ये रहे शामिल
इस कार्रवाई में थाना प्रभारी प्रतापपुर किशोर केंवट, चौकी प्रभारी खडग़वां सीपी तिवारी, नवल किशोर दुबे, राजेश तिवारी, बजरंगी चौहान, मंत्रीराम मिंज, लखेश साहू, अभय तिवारी, अवधेश कुशवाहा, मिथलेश गुप्ता, शेखर मानिकपुरी, हरीशंचद दास, राजीव लोचन, प्रवीण पैकरा व अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।