Latest:
local news

अंतिम समय तक बिना किसी परेशानी किसान समितियो में बेच रहे धान, समितियो में पहुच किसानो से कर रहे कलेक्टर चर्चा, दो दिन समय शेष मगर पिछले वर्ष की तुलना में खरीदी हुई 23 फीसद ज्यादा

अंबिकापुर । वर्तमान भारत

इरफ़न सिद्दीकी (प्रमुख कार्यकारी संपादक)

सरगुजा जिले में धान खरीदी की बेहतर व्यवस्था के कारण किसानों को धान खरीदी के अंतिम दिनों में भी धान बिक्री में कोई परेशानी नहीं हो रही है। यही कारण है कि अब तक जिले में बीते वर्ष की तुलना में 23% ज्यादा धान की खरीदी हो चुकी है और अब भी कई केंद्रों में किसान पहुंच रहे हैं । जिसे देखते हुए क कलेक्टर संजीव कुमार झा और जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह खुद धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं ।इसका उद्देश्य यही है कि धान खरीदी के अंतिम समय तक सही किसानों को धान बेचने में किसी तरह की परेशानी ना हो साथ ही अवैध धान खपाने आने वाले बिचौलिए और कोचियों पर कार्रवाई की जा सके ।

शुक्रवार को कलेक्टर संजीव कुमार झा धान खरीदी केंद्र दरिमा पहुंचे ।यहां उन्होंने चुपचाप किसानों के बीच पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया और किसानों से काफी लंबे समय तक बातचीत की धान खरीदी की व्यवस्था से किसान जहां बेहद संतुष्ट और खुश नजर आए । कलेक्टर संजीव कुमार झा ने किसानों को जैविक खाद का महत्व भी समझाया और खेतों में ज्यादा से ज्यादा जैविक खाद उपयोग करने के लिए प्रेरित किया ।कलेक्टर ने दरिमा धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण करने के साथ ही धान खरीदी में लगे हुए कर्मचारियों को निर्देशित किया कि बेहतर व्यवस्था अंतिम समय तक रखी जाए ताकि जो किसान धान बेचने पहुंच रहे हैं उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो ।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने हमाल पंजी भी चेक की साथ ही शुभाष चंद ग्राम बरगवां और राम बिलोच ग्राम कलगसा द्वारा लाये गए क्रमशः 300 बोरी व 200 बोरी धान को समिति प्रबंधक को बारीकी से निरीक्षण पश्चात ही लेने के लिए निर्देशित किया साथ ही कलेक्टर ने यह भी प्रशासनिक अमले को हिदायत दी है कि अगर कोई भी बिचौलिया या अवैध धन विक्रेता धान खरीदी केंद्रों तक पहुंचता है तो उस पर तत्काल कार्रवाई की जाए कलेक्टर को अपने बीच पाकर किसान बेहद खुश नजर आए और उन्होंने कहा कि उन्हें इस बार धान खरीदी केंद्र पहुंचकर किसी तरह की परेशानी नहीं हुई और वे अपना शत प्रतिशत धान समितियों में बड़े आसानी से बेच पाये हैं ।