Event More News

CISF recruitment 2022 : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में नौकरी…10वीं पास के लिए मौका…18 से 23 वर्ष की आयु वाले करें आवेदन…पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। इसके लिए गृह मंत्रालय के अधीन वाली CISF ने कांस्टेबल/ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वे CISF की आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों (CISF recruitment 2022)के लिए आवेदन शुरू हो गई है।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.cisf.gov.in/cisfeng/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।साथ ही इस लिंक के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन CISF recruitment 2022 notification PDF को देख सकते हैं.।

इस भर्ती (CISF recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 787 पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए फिजिकल टेस्ट यानी फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट(PST) और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट(PET) के लिए बुलाया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन करने की आरंभ तिथि- 21 नवंबर।

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 20 दिसंबर।

कुल पदों की संख्या- 787

योग्यता

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से कक्षा दसवीं उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही स्किल्ड ट्रेडों(नाई, बूट मेकर /मोची, दर्जी, रसोईया, मेशन, माली, पेंटर, प्लंबर, वासर मैन और वेल्डर) का भी ज्ञान या आईटीआई पास होना चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस-100/-रुपये

अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति भूतपूर्व-कोई शुल्क नहीं।

वेतनमान

उम्मीदवारों को चयनित होने के बाद पे लेवल-3 (21,700-69,100 रुपए) के तहत वेतन की जाएगी।