Latest:
Event More News

सरकारी नौकरी : CGPSC ने राज्य सेवा परीक्षा की अधिसूचना की जारी…अधिकारी बनने का सुनहरा अवसर…आवेदन की अंतिम तिथि 20 दिसंबर होगी…पढ़ें पूरी खबर

रायपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

छत्तीसगढ़ सरकार में अधिकारी बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग, CGPSC ने राज्य सेवा परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी है।

जिसके तहत भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू होगी। इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार आयोग की अधिकारिक वेबसाइट psc.gov.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 189 पद परीक्षा के माध्यम से भरे जाएंगे। जिनमें विभिन्न अधिकारी के पद शामिल हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 20 दिसंबर रहेगी। वही 21 एवं 22 दिसंबर को एप्लीकेशन फार्म में संशोधन किया जा सकता है।

वहीं परीक्षा तिथि की बात करें तो छत्तीसगढ़ राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2022 का आयोजन 12 फरवरी 2023 को कराया जा सकता है। वहीं मुख्य परीक्षा की संभावित तिथि 11, 12,13 एवं 14 मई 2023 है।

आवेदन कौन कर सकता है

छत्तीसगढ़ राज्य सेवा परीक्षा के लिए स्नातक पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं उम्मीदवार की आयु 21-30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि प्रदेश के निवासियों के लिए यह 21-35 वर्ष है। वहीं प्रदेश के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इनमें और छूट दी जाएगी।

चयन कैसे होगा

भर्ती प्रक्रिया के तहत प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा एवं इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। तीनों राऊंड को क्लियर करने वाले उम्मीदवारों की पदों पर नियुक्ति होगी। इसके अलावा भर्ती संबंधी अन्य जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें-:

https://psc.cg.gov.in/PDF/Advertisement/ADV_SSE_2022_26112022.pdf पर जाएं और नोटिफिकेशन चेक करें.।