Latest:
local news

एसडीएम पटेल से भूअर्जन को लेकर मिले प्रभावित किसान …. क्या कहते हैं एसडीएम डिगेश पटेल ….भारतमाला परियोजना अधिग्रहण का सही सर्वे कराकर वैधानिक मुआवजे की मांग को लेकर धर्मजयगढ़ एसडीएम से मिले प्रभावित किसान

आशीष यादव की रिपोर्ट

रायगढ़:- धरमजयगढ़ में भारत माला परियोजना के अंतर्गत किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया जाना है जिसमें कई किसानों की जमीन प्रभावित हों रही हैं, धरमजयगढ़ ब्लॉक में कुल 11 गांव के किसानों का जमीन अधिग्रहण किया गया है, जिसमे 9 गांव का अधिग्रहण कर मुवावजा वितरण की प्रक्रिया शुरु हो गया है किंतु दो गांव का अवार्ड अभी तक नही हो पाया, लगातार एस.डी. एम.के तबादले के कारण इन दोनों गांव का अवार्ड अभी तक नही हो पाया हैं, तत्कालीन एसडीएम संबित मिश्रा के कार्यकाल के दौरान जमीन का अधिग्रहण किया गया था जो प्रभावित किसानों के अनुसार बहुत ही कम दर पर है। जिसका सर्वे पूरी तरह से नही हो पाया है, जब किसानों को अन्य गांव में मिले संपत्ति का मुवावजा देखा तो वह अपने आप को ठगे महसूस कर रहे हैं, उक्त भूमि पर किसानों की खेती का काम पूरी तरह प्रभावित हो गया है जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है । जिसे लेकर किसान धरमजयगढ़ एसडीएम डिगेश पटेल से मुलाकात कर अपनी आपबीती सुनाई साथ ही किसानों ने एसडीएम डिगेश पटेल से दोबारा सर्वे करने का निवेदन कर उचित मुवाउजा दिलाने की मांग की है!! किसानों ने भारत सरकार की गाइड लाइन के अनुसार मुवावजा की मांग की है और कहा है की अगर किसानों को उचित मुआवजा नहीं मिलता है तो वो न्यायालय का रास्ता अपनाएंगे किसानों को उम्मीद है कि संविधान में जो कानून बना है, उस कानून तहत उन्हें सही मुवावजा निश्चित ही मिलेगा।

क्या कहते है डिगेश पटेल एसडीएम धरमजयगढ़

भारतमाला परियोजना में प्रभावित ग्राम के किसान आये थे और वैधानिक मुआवजे की मांग को लेकर सर्वे कराने की मांग की गई है उच्चाधिकारियों के मार्गदर्शन लेकर आगे उचित कार्यवाही की जाएगी ।