Latest:
Event More News

● #क्राईम मीटिंग में थाना, चौकी प्रभारियो को एसएसपी सदानंद कुमार का निर्देश “फरार चल रहे आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजें जेल”

आशीष यादव की रिपोर्ट

● होली तक लगातार जुआ-सट्टा, शराब धंधेबाजों पर अभियान चलाकर करें कार्यवाही…..

● 05 से अधिक अपराधों में संलग्न आरोपियों का खोला जाये हिस्ट्रीशीट, आदतन बदमाशों पर करें जिला बदर की कार्रवाई…..

● माह फरवरी में बेहतर कार्य प्रदर्शन करने वाले 11 पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर किये प्रोत्साहित….

● समीक्षा बैठक में लंबित अपराधों के निराकरण और कार्यवाही बढ़ाने का दिये निर्देश….

    रायगढ़ । आज पुलिस कंट्रोल रूम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री सदानंद कुमार ने जिले के राजपत्रित पुलिस अधिकारियों के साथ थाना, चौकी प्रभारियों की अपराध समीक्षा बैठक ली । एसएसपी ने जिले का पदभार लेने के बाद से अब तक थानाध्यक्षों के द्वारा की गई कार्रवाई एवं अपराध, शिकायतों, मर्ग के निकाल की समीक्षा कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं । बैठक में प्रभारियों को एक दूसरे थाना प्रभारियों और कर्मचारियों से सामंजस्य बनाकर टीम वर्क के साथ कार्य करने कहा गया है । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा समीक्षा में सामान्य अपराधों की विवेचना पूर्ण कर चालान पेंडिंग होने पर नाराजगी व्यक्त कर प्रभारियों को शीघ्र चालान न्यायालय पेश कर अवगत कराने का निर्देश दिया गया है । गुम नाबालिगों की जांच को लेकर भी प्रभारियों को सख्त निर्देश दिये कि वे गुम बालक/बालिकाओं के दस्तायाबी के आकडे संतोषजनक करें।  उनके द्वारा बीट सिस्टम के महत्व को बताते हुए थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि बीट पुलिसकर्मी गांव के कोटवार एवं प्रमुख व्यक्तियों के निरंतर संपर्क में रहे उनसे जानकारी लें और प्रभारी उस जानकारी पर विधिवत कार्यवाही करें । जमीन संबंधी मामलों में अनिवार्य रूप से अनावेदक पक्ष पर प्रतिबंधक कार्यवाही करें । न्यायालय से प्राप्त होने वाले समंस/वारंटो की तामिली समय पर करने के निर्देश तथा प्रभारियों को वरिष्ठ कार्यालय से प्राप्त पत्रों एवं शिकायतों का स्वयं अध्ययन करने और अपने संज्ञान में निराकरण कराने के निर्देश दिए गए ।

          बैठक में एसडीओपी धरमजयगढ़ को जिले में पंजीबद्ध ऑनलाइन फ्रॉड के मामले का समग्र डेटा तैयार कराकर साइबर सेल टीम को इन मामलों में संलग्न कर फ्रॉड के केस में प्रगति लाने का निर्देश दिया गया है । वहीं 5 से अधिक अपराधों में संलग्न रहे आरोपियों के हिस्ट्रीशीटर खोलने और आदतन बदमाशों को जिला बदर की कार्यवाही करने के प्रभारियों को निर्देश हैं । उन्होंने होली त्यौहार के मद्देनजर सभी प्रभारियों को अभियान चलाकर अवैध शराब धंधेबाजों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने कहा गया और चुनावी साल को देखते हुए फरार चल रहे आरोपियों, वांरटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही कर सभी थानाध्यक्ष को थाना क्षेत्रों में स्वयं रात्रि-गश्त करें ।

         अपराध समीक्षा बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने गत माह कार्यों की समीक्षा पर गंभीर अपराधों में त्वरित कार्यवाही कर आरोपियों की गिरफ्तारी, समंस वारंट की तामिली तथा विभागीय खेलकूद प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 11 पुलिसकर्मी थाना चक्रधरनगर के प्रधान आरक्षक लोमश सिंह राजपूज, आरक्षक सुशील यादव, चुडामणी गुप्ता, रोशन एक्का, थाना धरमजयगढ़ के प्रधान आरक्षक लक्ष्मी कैवर्त, आरक्षक राजेंद्र राठिया, थाना छाल के आरक्षक तेज भुवन कंवर और डायल 112 वाहन चालक संदीप चौहान, पुलिस चौकी खरसिया के प्रधान आरक्षक शंकर क्षत्रिय और आरक्षक सोहन यादव तथा सायबर सेल के आरक्षक महेश पंडा को प्रशस्ति पत्र देकर प्रोत्साहित किया गया । वहीं आज 62 वर्ष की आयु पूर्ण कर सेवानिवृत्त हो रहे प्रधान आरक्षक जीवनलाल मिंज के सेवानिवृत्त पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व उपस्थित अन्य अधिकारियों ने सेवानिवृत्त प्रधान आरक्षक को पुष्पगुच्छ देकर उन्हें स्वस्थ एवं दीर्घायु की शुभकामनाएं दी गई है । बैठक में जिले के सभी राजपत्रित पुलिस अधिकारीगण, रक्षित निरीक्षक एवं थाना, चौकी प्रभारी उपस्थित थे ।