Latest:
Event More News

जशपुर में ठगी का नया फार्मूला…”अजब प्रेम की गजब कहानी”…युवक ही युवती की आवाज में अपने प्यार के चंगुल में फंसाती और करती लाखों की ठगी…फरेबी गिरफ्तार…पढ़ें पूरी समाचार

जशपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

फरसाबहार/जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत।”अजब प्रेम की गजब कहानी”… जिले के फरसाबहार थाना का है। जहां की कृष्णा चौहान नाम की युवक ने ठगी करने का नया, अनोखा फार्मूला अपनाया। लड़की की फेक आईडी से सोशल मीडिया में बात करता था और उन्हें अपनी मोहब्बत के जाल में फंसा कर लाखों रुपए की ठगी कर लेता था।

आरोपी युवक कभी लड़की का रिश्तेदार बनकर खातों में पैसे डलवा लेता था, तो कभी अपनी पहचान वालों के खाते में पैसे डालने को कहता था।

इस फर्जी मोहब्बत के चक्कर में दो युवक बुरी तरह इस कदर फंसे की बात विवाह तक आ गई। फर्जी युवती को रुपयों की जब आवश्यकता पड़ती तो उसके प्रेम जाल में फंसे हुए आशिकों ने पैसा दे दिए। लेकिन जब फर्जी युवती के मोहब्बत के जाल में फंसे आशिकों को उसकी प्यार नहीं मिला तो मामला पुलिस तक पहुंचा।

पुलिस ने जांच पड़ताल प्रारंभ किया तो पता चला कि जो युवती लड़की बनकर लोगों को ठगी की शिकार बना रही थी। वह युवती नहीं बल्कि एक युवक है। पुलिस हिरासत में आए फरेबी युवक ने खुद स्वीकार किया कि उसने पूरे क्षेत्र से आठ से 10 लाख रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है।

बता दें कि आज जब इस बात की पोल खुलकर सामने आई तो ठगी का शिकार होने वालों की थाने में भीड़ लग गई। हर कोई अपनी अपनी प्रेम जाल में फंसाई हुई प्रेमिका को एक नजर देखना चाह रहे थे। जिसके चक्कर में पड़कर कई लोग ठगी का शिकार हुए थे।

ठगी के झांसे में आने वाले दोनों युवक पेशे से शिक्षक हैं। जिन से लाखों रुपए की ठगी हुई थी। इन दोनों शिक्षकों ने बताया कि युवक “फ़ेसबुक” में लड़की के नाम से आईडी बना कर पहले प्यार, मोहब्बत का डोरे डालता। तत्पश्चात विवाह का झांसा देकर ठगी की अनोखा फॉर्मूला अपनाता।

फरेबी युवक ने खुद ही कबूल किया कि उसने अभी तक 3 लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है। ठगी की रकम 8 से 10 लाख रुपए है। युवक ने सारा लेन-देन यूपीआई एप और अकाउंट के जरिए किया है।

पुलिस ने फरेबी युवक के विरुद्ध आईपीसी धारा 420,66डी और आईटी एक्ट के तहत एफ आई आर दर्ज कर जेल भेज दिया है।