Latest:
Event More News

जशपुर के इस विद्यालय में हुआ जमकर हंगामा…स्कूल शिक्षिका पर फर्जी सिम मंगाने तथा गृहकार्य कराने का कारनामा…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले की शासकीय आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जशपुर में उस वक्त जमकर हंगामा मच गया। जब ग्यारहवीं के 2 छात्रों ने स्कूल की एक शिक्षिका पर दबाव डालकर फर्जी नाम से सिम मंगाने और अपने ग्रृह कार्य कराने की शिकायत की। शिकायत पर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने डिप्टी कलेक्टर बालेश्वर राम को मामले की जांच पड़ताल करने का निर्देश दिया है। वहीं इस मामले की जांच सिटी कोतवाली पुलिस की कर रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मामले को लेकर हंगामा उस वक्त प्रारंभ हुआ। जब इस संस्था के 2 छात्र अपने अभिभावकों के साथ प्राचार्य से मिलकर लिखित में शिकायत किया। कि उक्त शिक्षिका ने 2 दिन पूर्व अपने मोबाइल के खराब हो जाने के बहाने उनसे मोबाइल लेकर रख लिया। आरोप है कि मोबाइल वापस करने के दौरान शिक्षिका ने नाबालिग छात्रों पर किसी दूसरे के नाम पर सिम कार्ड लाने का दबाव बनाया।

दबाव में छात्रों ने एक सिम लाकर दे दिया। जब इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी छात्रों के अभिभावकों को प्राप्त हुई, तो उन्होंने इसकी शिकायत लेकर प्राचार्य के पास पहुंचे। शिकायत पर प्राचार्य ने संबंधित शिक्षिका से सफाई मांगी तो वह भड़क गई।

प्राचार्य ने कलेक्टर, सिटी कोतवाली और जिला शिक्षा अधिकारी से की गई शिकायत में बताया कि शिक्षक ने दुर्व्यवहार करते हुए 2 अज्ञात लोगों को स्कूल बुला लिया, इससे हंगामा और बढ़ गया। मामले में कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने डिप्टी कलेक्टर बी.राम से 1 दिन में जांच पड़ताल की रिपोर्ट मांगी है।

वहीं कोतवाली प्रभारी रवि शंकर तिवारी का कहना है कि मामला शासकीय संस्था से जुड़ा हुआ है। इसलिए फिलहाल इसकी गहराई से जांच पड़ताल की जा रही है। जांच के पश्चात आगे की कार्यवाही की जाएगी।

सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल में हुए इस हंगामे मैं उस वक्त नया मोड़ आया, जब विवाद के पश्चात मामले की जांच में जुटी अधिकारियों की मोबाइल अचानक बजने लगा। सूत्रों के अनुसार स्वयं को अपर कलेक्टर बताते हुए उस अज्ञात कालर ने शिक्षिका को परेशान ना करने का दबाव बनाने लगा। फिलहाल पुलिस और सामान्य प्रशासन के अधिकारी मोबाइल और सिम को लेकर हुए हंगामे की मामले की गहराई से जांच पड़ताल कर रहे हैं।

मामले की शिकायत कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी से की गई है। इसकी एक प्रति सिटी कोतवाली में भी दी गई है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जांच के पश्चात उचित कार्यवाही की जाएगी। रवि शंकर तिवारी, टी आई सिटी कोतवाली, जशपुर।