Latest:
Event More News

जशपुर में धूमधाम से मनाया गया ईद का त्यौहार…मुस्लिम समुदाय के भाई-बंधुओं ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की दी बधाई एवं मुबारकबाद…पढ़ें पूरी ख़बर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। प्रदेश के जशपुर जिले में बड़ी धूमधाम तथा हर्षोल्लास के साथ ईद का त्यौहार मनाया गया। मुस्लिम समुदाय की सभी भाई- बंधुओं ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद त्यौहार को मनाया। लोगों को ईद की मुबारक बाद भी दी। रमजान का पाक महीना पूरा होने पर शनिवार को ईद का पर्व जशपुर में मनाया गया।

शहर की करबला ईदगाह में मुस्लिम समाज के लोग इकट्ठे हुए। उन्होंने नमाज अता की। इसके अलावा जिले के जामा मस्जिद में भी नमाज अता की गई। मस्जिद की मौहतमीम मौलाना मंसूर आलम फैजी ने नमाज पढ़ाया।

उन्होंने कहा कि””माहे रमजान में की गई इबादतों को कबूल कर खुदा, हम सब पर अपनी रहमतों की बारिश करें. हम सभी के जीवन में अमन-चैन और खुशहाली लाए. सभी को ईद की बधाई एवं मुबारकबाद.””

इस मौके पर मुस्लिम समाज के लोगों ने सब से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। इसके पश्चात लोगों के यहां मीठी सेवई खाने और खिलाने का दौर प्रारंभ हो गया। मुस्लिम समाज के लोग एक दूसरे की घर से सेवई बांटने लगे और ईदी देने का दौर प्रारंभ हो गया।

जशपुर में मुस्लिम समाज के सभी लोग ईद की नमाज अता करने के पश्चात बाबा मलंग शाह की मजार पर पहुंचे। मजार पर पहुंचकर अमन-चैन की दुआएं मांगी गई। इसके पश्चात लोग कब्रिस्तान गए और अपने पुरखों को भी याद किया।

ईद के इस मौके पर जशपुर में पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था किए गए थे। खुशी के साथ लोग ईद का त्यौहार मना रहे हैं। ईद के पर्व पर शहर की रौनक भी देखने लायक बन रही थी।