Latest:
Event More News

IPL 2023 Match 37 : आज राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला…कौन किस पर पड़ेगा भारी…जानें पिच रिपोर्ट…संभावित प्लेइंग इलेवन…पढ़ें पूरी खबर

लेख : गजाधर पैकरा

आज 27 अप्रैल 2023 आईपीएल के 16वें संस्करण में 37 वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। आज एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी के लिए फैंस की दीवानगी का दिन है। आज के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होना है।

यह दूसरे चरण का मुकाबला होगा यानी दोनों टीमें इस सीजन में अब दूसरी बार आमने-सामने आने जा रही हैं। इस बार मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के लिए यानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने जा रहा है। मेजबान टीम की कप्तान संजू सैमसन है। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के कमान धोनी के हाथों में होगी। यह 2 विकेट कीपर कप्तानों की टक्कर भी होगी।

मौजूदा आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इससे पहले चेन्नई के मैदान पर टकराई थी। उस मुकाबले में मेहमान राजस्थान की टीम ने चेन्नई को उन्हीं के घर में करीबी टक्कर में 3 रन से मात दी थी। तब से अब में चेन्नई सुपर किंग्स की स्थिति पूरी तरह से बदल गई है। और वह अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं।

इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के ट्रैक रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने अब तक 7 मुकाबले खेले हैं जिसमें वह 5 मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है। जबकि सिर्फ दो मैच में उन को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम ने सात में से तीन मैच गंवाए हैं जबकि 4 मैचों में उन्हें जीत हासिल हुई है।

पिच रिपोर्ट

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाला आईपीएल 2023 का आज का मुकाबला जयपुर के सवाई मान स्टेडियम पर खेला जाना है। इस मैदान की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए काफी कुछ मौजूद रहेगा। इस सीजन में अब तक सवाई मानसिंह स्टेडियम में सिर्फ एक मैच खेला गया है। वह मुकाबला मेजबान राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच खेला गया था।

उस मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 154 रनों का स्कोर खड़ा किया था। वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान राजस्थान की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 144 रन ही बना सकी थी और 10 रन से मैच गंवा दिया था। उस मैच में लखनऊ की जीत के हीरो ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस रहे थे। जिन्होंने 16 गेंदों में 21 रन बनाने के साथ-साथ 28 रन देकर 2 विकेट लिए थे। जैसा कि आपको बताया गया है कि यहां पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में धमाल देखने को मिल सकता है।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस मैच में जीत हासिल करके शीर्ष स्थान पर अपनी मौजूदगी को बरकरार रखना चाहेगी। जबकि राजस्थान रॉयल्स की टीम के सामने चुनौती होगी कि वह घर में मिली पिछली हार को भुलाकर इस बार स्थानीय फैंस को झूमने का मौका जरूर दें। मुकाबले में सबकी नजरें एक तरफ जहां हर पल धोनी पर टिकी रहेगी। वहीं फैंस जोश बटलर, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे जैसे धुरंधरों का धमाल देखने के लिए भी बेताब रहेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स-: ऋतुराज गायकवाड, डोवोन कान्वे, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी, मोईन अली, मतीक्षा पथिराना, महिष तीक्ष्णा, तुषार देशपांडे, आकाश सिंह/ अंबाती रायडू।

राजस्थान रॉयल्स-: यशस्वी जायसवाल, जॉस बटलर, संजू सैमसन, सिमरन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, यूज़वेंद्र चहल, देवदत्त पाडिकल/अब्दुल बासिथ।