Latest:
Event More News

दसवीं बोर्ड परीक्षा में जशपुर ने भरी सफलता की ऊंची उड़ान…13 विद्यार्थी प्रदेश की टॉप-10 सूची में सम्मिलित…छत्तीसगढ़ के एक लाख से ज्यादा छात्र फर्स्ट डिवीजन में हुए पास…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा बुधवार को घोषित कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम में जशपुर जिला ने पूरे प्रदेश में सफलता की नई ऊंचाई पाने में कामयाबी हासिल की है। जशपुर के संकल्प के छात्र राहुल यादव ने 98.83 अंक के साथ कक्षा 10वीं के प्राविण्य सूची में पहला स्थान हासिल किया है। राहुल यादव जिले के कांसाबेल ब्लॉक के केराकछार का निवासी है।

प्रावीण्य सूची में द्वितीय स्थान भी जशपुर के नाम दर्ज हुआ है। द्वितीय स्थान पर संकल्प के ही छात्र सिकंदर यादव के नाम है। सिकंदर यादव शहर की पुरानी टोली का निवासी है। 98.67% अंक प्राप्त करने वाले सिकंदर यादव इंजीनियर बनना चाहते हैं।

संकल्प की ही छात्रा पिंकी यादव और सूरज पैंकरा ने 98.17% अंक के साथ तीसरे स्थान पर जगह बनाने में सफलता हासिल किए हैं। खनिज न्याय निधि से संचालित कोचिंग संस्था के प्रभारी विनोद गुप्ता ने बताया कि कक्षा बारहवीं में देव कुमार देवांगन ने 10वां रैंक हासिल किया है। देव कुमार देवांगन ने 95.04% अंक प्राप्त किया है।

बोर्ड परीक्षा की घोषित परिणाम में दो सगी बहनों ने कक्षा दसवीं की परीक्षा की प्राविण्य सूची में स्थान बनाने में सफलता हासिल की हैं। जशपुर जिले की कांसाबेल ब्लॉक के दोकड़ा की रहने वाली सगी बहनें पिंकी यादव और रिंकी यादव ने 98.17 अंक के साथ तीसरा रैंक और रिंकी यादव ने 8वां रैंक प्राप्त किया है। किसान परिवार की दोनों बेटियां आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती हैं।

छत्तीसगढ़ में कक्षा दसवीं की परीक्षा में 1,09,903 छात्र ने प्रथम स्थान प्राप्त किए हैं। 1,19,901 छात्र द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि 17, 914 छात्र तृतीय श्रेणी का स्थान प्राप्त किए हैं।

जशपुर के संकल्प संस्थान के 11 बच्चे टॉप टेन में शामिल हुए हैं। कुल मिलाकर जशपुर जिले से 13 विद्यार्थी प्रदेश की टॉप टेन सूची में सम्मिलित होकर जशपुर का नाम रोशन किया है।

जशपुर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल जनप्रतिनिधि सूरज चौरसिया ने संकल्प में विद्यार्थियों को मिठाई खिलाकर उनकी सफलता पर बधाई दी। विधायक विनय भगत ने बच्चों को बधाई देते हुए शिक्षा को बेहतर समाज में जीवन का आधार बताया। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि अपने माता-पिता व शिक्षकों के साथ अपने जिले का नाम रोशन किया है।

जशपुर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कहा कि आप सभी विद्यार्थियों ने कठिन परिश्रम कर सफलता प्राप्त कर जशपुर जिले के नाम को एक नया आयाम दी है। संकल्प के शिक्षकों के प्रयास, प्राचार्य के मार्गदर्शन और आप सभी की कड़ी मेहनत से जिले का नाम रोशन किया है। इसी तरह आगे भी आप पूरी लगन से अध्ययन करते रहें। उन्होंने विद्यार्थियों से यह भी पूछा कि आप क्या बनना चाहते हैं.।

देखें ये हैं हमारे गौरव…अपनी उच्च अंकों की तरह इनके सपने भी बहुत ही बड़े बड़े…कलेक्टर,इंजीनियर तो डॉक्टर बनने का सपना