Latest:
Event More News

जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर की सारणी जारी

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

अम्बिकापुर 27 जून 2023/ छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार के मार्गदर्शन में जिले के विभिन्न तहसीलों या विकासखंडों में सम्मिलित दुरस्त ग्रामों के ग्रामीण जनता की शिकायतों के निराकरण करने के लिए वर्ष 2023 हेतु जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित किया जा रहा है।
यहां लगेंगे शिविर- 5 जुलाई 2023 को विकासखंड लखनपुर के प्रस्तावित ग्राम कोसगा, 21 जुलाई को विकासखंड उदयपुर के डांडगांव, 16 अगस्त को विकासखंड मैनपाट के कुनिया, 25 अगस्त को विकासखंड सीतापुर के बेलगांव, 6 सितंबर को विकासखंड लुण्ड्रा के बिल्हमा, 20 सितंबर को विकासखंड बतौली के मंगारी, 4 अक्टूबर को अम्बिकापुर के सपना, 18 अक्टूबर को विकासखंड सीतापुर के शिवनाथपुर, 3 नवंबर को विकासखंड उदयपुर के केदमा, 17 नवंबर को विकासखंड मैनपाट के कतकालो, 29 नवंबर को विकासखंड लखनपुर के चोडेया, 8 दिसंबर को विकासखंड अम्बिकापुर के कम्हरता तथा 20 दिसंबर 2023 को विकासखंड लुण्ड्रा के ग्राम सपड़ा में शिविर लगेगें।
उक्त आगामी जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविरों में जिले के समस्त विभाग प्रमुख, कार्यालय प्रमुख अनिवायतः उपस्थित रहना सुनिश्चित करेंगे। शिकायत शाखा के द्वारा प्रत्येक शिविर में उपस्थिति दर्ज करने हेतु स्थाई उपस्थिति पंजी का संधारण, शिविर में उपस्थित समस्त अधिकारी अपने विभाग से संबंधित प्राप्त आवेदन पत्रों एवं निराकृत आवेदन पत्रों की स्थिति, शिविर में प्राप्त आवेदन पत्र का स्थल में निराकरण के पश्चात शेष आवेदनों के निराकरण की अद्यतन जानकारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत के द्वारा शिकायत शाखा जिला कार्यालय को माह के प्रत्येक 2 तारीख तक उपलब्ध कराएंगे। जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर की तिथि में मिलने वाले आवेदन पत्रों के निराकरण एवं शेष आवेदन पत्रों की समीक्षा समय-सीमा की बैठक में प्रस्तुत की जाएगी।