Latest:
Event More NewsNewsविविध

ओह, ये है कांटेवाले बाबा.! हर वक्त कांटों से रहते हैं घिरे…आपके भी हो जाएंगे रोंगटे खड़े…देखें वायरल वीडियो…पढ़ें पूरी खबर



Kaante Wale Baba :- हिंदू धर्म में देवी देवताओं के अलावा कई तेजस्वी लोग भी हैं, जिनके दर्शन के लिए लोग मारे-मारे फिरते हैं। कई बार ये लोग किसी बड़े अनुष्ठान में नजर आ जाते हैं तो कई बार किसी बड़े मेले में।

ऐसे ही माघ के मेले में एक साधु हैं, जिनके दर्शन के लिए लोग दूर दूर से आ रहे हैं। इन बाबा की खासियत ये है कि ये हरदम कांटों से घिरे रहते हैं।

ज्ञात हो कि, हमारे देश में कई ऐसे साधु हैं, जो अपनी कठिन प्रतिज्ञाओं के चलते लोगों के बीच मशहूर हैं। इनकी यही प्रतिज्ञाएं हैं, जो इन्हें लोगों के करीब लाती हैं और लोग इनके दर्शन के लिए दूर दूर से इनके पास आते हैं। ऐसे ही हैं कांटे वाले बाबा, जो माघ मेले में पधारे हैं। बाबा के रहने-सहन और सोने का तरीका देखकर आप भी एक बार को हैरत में पड़ जाएंगे।



दरअसल, ‘पीटीआई’ की खबर के मुताबिक प्रदेश के माघ मेला संगम में इन बाबा के दर्शन को लोग पहुंचे हैं। मेले से बाबा का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वे कांटों की सेज में लेटे दिख रहे हैं। आमतौर पर जहां लोग अपने सोने के लिए आरामदायक बिस्तर ढूंढते हैं और दिन भर की भागदौड़ के बाद आराम से सोना चाहते हैं, वहीं ये बाबा कांटों के बिस्तर में लेटे हुए हैं।

बता दें कि, बाबा का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कांटो पर लेटे बाबा के अलावा कुछ श्रद्धालु भी नजर आ रहे हैं। श्रद्धालु बाबा की इस प्रतिज्ञा के बारे में जानकर हैरान हो रहे हैं और उन्हें इस तरह कांटों की सेज में लेटे देखकर शत शत नमन भी कर रहे हैं।

फिलहाल, श्रद्धालुओं का मानना है कि ऐसा करने के लिए इंसान के अंदर प्रतिज्ञा को निभाने के लिए जज्बा होना चाहिए, जो इन कांटे वाला बाबा में है। ये बाबा किसी भी मौसम में इसी तरह कांटों में लेटे रहते हैं। इनके अंदर बहुत हिम्मत है।

देखें वीडियो-👇

https://twitter.com/PTI_News/status/1755816461879083418?t=JV3SI6EdYhjznFpaBtvUZA&s=08