Latest:
ज्योतिषधर्म

10 फरवरी 2024 राशिफल : इस राशि वालों का आत्मविश्वास बना रहेगा…इस राशि वाले जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें…इस राशि वालों का पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा,तथा…जाने आज का राशिफल


मेष राशिफल

आत्मविश्वास बना रहेगा, लेकिन अत्यधिक उत्साह से बचने की कोशिश करें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान दें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। भागदौड अधिक हो सकती है। मन अशांत रहेगा। किसी मित्र के सहायता से कारोबार में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार में समस्या उत्पन्न हो सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। खर्चों की अधिकता बनी रहेगी।

वृष राशिफल

लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता में वृद्धि होगी। परिश्रम में वृद्धि होगी। आय में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सुधार होगा। स्वादिष्ट आहार में रुचि बढ़ेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है।

मिथुन राशिफल

बातचीत में संयम बनाए रखें। नौकरी में अफसरों का सहायता मिलेगा। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता बनी रहेगी। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। रहन-सहन मुश्किल हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में सुधार होगा। स्वादिष्ट आहार में रुचि बढ़ेगी। परिवार में सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क राशिफल

संयम बनाए रखें, क्रोध और आवेश से बचें। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बना रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सन्तान से खुशियाँ मिल सकती हैं। आशा और निराशा के मिश्रण रहेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान हो सकता है। आत्मविश्वास बना रहेगा। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।


सिंह राशिफल

कला या संगीत के प्रति रुचि बन सकती है। भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार में निवेश कर सकते हैं। परिश्रम बढ़ेगा। आय में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान दें। नौकरी में कार्यभार बढ़ सकता है। धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सुधार होगा। स्वादिष्ट आहार की ओर रुचि बढ़ेगी। परिवार में सहयोग मिलेगा।

कन्या राशिफल

मानसिक चिंता हो सकती है। संयम बनाए रखें। व्यर्थ क्रोध और वाद-विवाद से बचें। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभकारी अवसर मिल सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मानसिक सुख-शांति हो सकती है, लेकिन स्वाभाव में छिड़छिड़ापन हो सकता है। वस्त्रों की तरफ रुचि बढ़ सकती है। नौकरी में परिवर्तन का मौका मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है।

तुला राशिफल

आत्मविश्वास को संयमित रखें। धार्मिक संगीत की ओर रुचि बढ़ सकती है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। कारोबार में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक होगा। संयम बनाए रखें। क्रोध से बचें। धार्मिक संगीत की ओर रुचि बढ़ेगी। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में सुधार हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। यात्रा के योग हो सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल

मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों के परिणाम सुखद मिलेंगे। कारोबार में लाभकारी अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में कष्ट हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान दें। आत्मसंयम बनाए रखें। क्रोध से बचें। आय में कमी और खर्च में वृद्धि की स्थिति रहेगी। कार्यों के प्रति उत्साह और जोश बना रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता की संभावना है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

धनु राशिफल

मानसिक शांति बनी रहेगी। संगीत में रुचि बढ़ सकती है। नौकरी में कठिनाइयां आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना है। आशा और निराशा के भाव मन में रहेंगे। पारिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। क्रोध की अधिकता की संभावना है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

मकर राशिफल

आशा और निराशा के भाव मन में आ सकते हैं। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम बढ़ेगा। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है। माता का सानिध्य और सहयोग प्राप्त होगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता के योग हैं। विदेश यात्रा की संभावना है। विवादों से बचकर रहें।


कुंभ राशिफल

नौकरी में बदलाव की संभावना है। किसी दूसरे स्थान पर जाने का मौका मिल सकता है। पारिवारिक सहयोग मिलेगा। आय में कमी और खर्च में वृद्धि की स्थिति रहेगी। धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। उच्चाधिकारियों का सहायता मिलेगा। संयमित रहें और क्रोध से बचें। कारोबार में नए योगदान की संभावना है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

मीन राशिफल

मानसिक शांति बनी रहेगी। सामाजिक कार्यों में प्रतिबद्ध रहें। कारोबार में लाभ होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। संयमित रहें और वाद-विवाद से बचें। कारोबार में नए योगदान की संभावना है। संगीत और कला में रुचि बढ़ सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक सहयोग मिलेगा।


डिस्क्लेमर-
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारियों पर आधारित है. इसकी ‘वर्तमान भारत’ पुष्टि नहीं करता है. इससे संबंधित ज्योतिषीयों एवं विशेषज्ञों की सलाह लें।