local newsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़पर्व - त्यौहार

Parents Worship Day : छत्तीसगढ़ में धूमधाम से वैलेंटाइन डे के बजाय मनाया गया मातृ पितृ दिवस… मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के गृह जिले में आयोजित हुए कार्यक्रम…पढ़ें पूरी खबर


जशपुरनगर :- छत्तीसगढ़ में मातृ पितृ दिवस को लेकर कई सारे आयोजन हुए लेकिन मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के गृह जिले जशपुर में वैलेंटाइन डे के बजाय मातृ पितृ दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।

दरअसल, उनका हाल ही में जशपुर में एक दौरा हुआ, जहां वह अपने ही विधानसभा कुनकुरी के कंडोरा में मातृ पितृ पूजा में शामिल हुए. साथ ही उन्होंने एक बड़ी घोषणा करते हुए पूरे प्रदेश में 14 फरवरी को बसंत पंचमी के दिन सरस्वती पूजा और मातृ पितृ दिवस के रूप में मनाए जाने की बात कही।

पत्थलगांव में अनोखे अंदाज में आयोजित हुआ कार्यक्रम

बता दें कि, जशपुर जिले के पत्थलगांव सरस्वती शिशु मंदिर में सरस्वती पूजा और मातृ पितृ दिवस एक अनोखे रूप में मनाया गया. इस स्कूल में शिक्षकों के साथ वहां की समिति के अध्यक्ष और छात्र-छात्राओं के परिजन पहुंचे. छात्रों के साथ उनके माता-पिता ने पूरे विधि विधान से पूजा-पाठ की और अग्नि हवन किया. हवन के बाद छात्रों ने दीप प्रज्वलित कर अपने माता-पिता को तिलक लगाकर उनका आशीर्वाद लिया।

‘माता-पिता की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म’

फिलहाल, इस खास आयोजन में आए छात्र-छात्राओं के परिजनों का कहना था कि मातृ-पितृ दिवस मानने से बच्चों में एक अलग उत्साह जागृत होगा. माता-पिता की सेवा करना सबसे बड़ा कर्म और धर्म है. स्कूल प्राचार्य संतोष पाढी का कहना था कि माता-पिता की सेवा करना ही बच्चों का सबसे पहला और जरूरी काम होना चाहिए।