Latest:
Popular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

करना होगा, इंतजार.! महिलाओं के खाते में सात, आठ मार्च नहीं, अब इस तारीख को आएंगे एक हजार…जाने वजह…पढ़ें पूरी समाचार



रायपुर :- छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार की महत्वाकांक्षी महतारी वंदन योजना को लेकर बड़ी खबर आ रही है। खबरों के अनुसार महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं को जारी होने वाली राशि सात मार्च को जारी नहीं होगी।

ज्ञात हो कि, अब यह राशि 10 या 11 मार्च को जारी हो सकती है। छत्तीसगढ़ सरकार के इस फैसले से योजना की लाभार्थी महिलाओं को कुछ दिन और इंतजार करना होगा।

फिलहाल , इससे पहले सोमवार को राजिम कुंभ कल्प में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इसकी घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने मोदी की गारंटी पर भरोसा किया। हम उसे पूरा करने के लिए लगातार फैसले ले रहे हैं। महतारी वंदन योजना का लाभ मिलना शुरू होगा। पात्र विवाहित महिलाएं आगे भी फार्म भरकर महतारी वंदन योजना का लाभ ले सकेंगी।

क्या है महतारी वंदन योजना

गौरतलब है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी को पूरा करते हुए छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने प्रदेश में एक मार्च से नवीन महतारी वंदन योजना लागू की है। योजना के तहत 21 वर्ष से अधिक आयु की पात्र विवाहित महिलाओं को 1,000 रुपये की मासिक वित्तीय सहायता दी जाएगी। इससे 70 लाख से अधिक महिलाएं लाभान्वित होंगी। महतारी वंदन योजना के क्रियान्वयन के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग को नोडल विभाग बनाया गया है।