Latest:
Event More Newslocal newsPopular Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

Ambikapur News : रील बनाने के लिए जान जोखिम में डाल रहे युवा…रोजाना अंबिकापुर में चल रहा बाइक स्टंट का खतरनाक खेल…पढ़ें पूरी खबर


अंबिकापुर :- छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में फेसबुक, इंस्टाग्राम पर रील बनाने के लिए छात्र सड़क पर स्टंट का खेल तेजी से चल रहा है। रोजाना नवसिखिए बाइक सवार स्टंट करते दिख जाएंगे। सूनसान इलाका होने के कारण वह अपनी करतब दिखाकर जान जोखिम में डालने वाला खेल खेलते हैं।

दरअसल, ऐसा ही कुछ देखने को मिला अंबिकापुर शहर में। अलग-अलग ग्रुपों में बंटे यह किशोर बारी-बारी से बाइक पर स्टंट कर रहे थे। उधर, उनके कुछ साथी लगातार रील भी बना रहे थे। वायरल वीडियो में किशोरों का एक ग्रुप स्टंट करता नजर आया।

जुर्माना ही नहीं सजा का भी प्रावधान

फिलहाल, जानकारों का कहना है कि बाइक या कार पर स्टंट करना मोटर व्हीकल एक्ट के साथ ही भारतीय दंड संहिता के के तहत दंडनीय अपराध है। इसमें जुर्माने के साथ-साथ सजा का भी प्रावधान है। मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 184 के तहत जो कोई भी किसी सार्वजनिक सड़क पर बाइक चलाते समय जानबूझकर या लापरवाही से ऐसा कोई कार्य करता है, जिससे किसी भी अन्य व्यक्ति को चोट पहुंच सकती है तो उसे तीन महीने की कैद या 500 रुपये का जुर्माना देना पड़ सकता है।