Latest:
Event More NewsNatioal NewsPopular NewsTrending Newsविदेशविविध

हैरानी होना लाजमी.! आओ, आओ बच्चे पैदा करके 25 लाख कमाओ,..कंपनी ने दिया अजीब ऑफर…चौंक गए लोग…पढ़ें पूरी खबर



Lifestyle News Desk :- किसी भी महिला के लिए मां बनना उसकी ज़िंदगी का सबसे खास अनुभव होता है. वो न सिर्फ शारीरिक बल्कि भावनात्मक और मानसिक तौर पर भी उसे काफी प्रभावित करता है. सोचिए इस अनुभव और इस प्रक्रिया को भी अगर व्यवसाय बना दिया जाए, तो देखने वालों को हैरानी होना लाज़मी है.

जानकारी के मुताबिक, पड़ोसी देश चीन में कुछ ऐसा ही हो रहा है. यहां महिलाओं को सरोगेट बनने के लिए खुले तौर पर ऑफर दिया जा रहा है.

दरअसल, साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक चीन में मौजूद एक कंपनी बेहद अजीबोगरीब ऑफर दे रही है. कंपनी का कहना है कि उनके ऑफर के तहत कोई भी महिला, जिसकी उम्र 28 से 29 साल है, वो बच्चे को जन्म देकर पैसे कमा सकती है. ये एक तरह का व्यावसायिक विज्ञापन है, जो महिलाओं को बच्चे पैदा करके पैसे कमाने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है.

बच्चे पैदा करो, पैसे कमाओ’

चीन के हेनान प्रांत में मौजूद Huchen Housekeeping की ओर से ऑफर दिया जा रहा है कि महिलाएं सरोगेट मदर बनकर पैसे कमा सकती हैं. इतना ही नहीं, इसमें उनकी उम्र के हिसाब से पैकेज दिया जा रहा है. अगर कोई 28 साल की महिला मां बनती है तो उसे 220,000 yuan यानि 25,23,783 रुपये और अगर कोई 29 साल की महिला बच्चा पैदा करती है तो उसे 210,000 yuan यानि 24,19,057 रुपये दिए जाएंगे. इसी तरह महिला की उम्र जितनी ज़्यादा होगी, उसे बच्चे को जन्म देने के लिए उतने ही कम पैसे मिलते जाएंगे. अगर कोई 40-42 साल में ये काम करना चाहता है तो उसे कंपनी 20 लाख रुपये ऑफर कर रही है.

धड़ल्ले से चल रहा है धंधा

फिलहाल, जब कंपनी से इस बारे में स्थानीय मीडिया ने बात की तो उन्होंने बताया कि उनका काम शिनयांग और शंघाई में चल रहा है. इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि पैसे भी क्लाइंट की मर्जी से तय होते हैं. जैसे ही अधिकारियों की नज़र में ये विज्ञापन आया, उन्होंने इसकी जांच शुरू कर दी क्योंकि चीन में ऐसा करना अवैध है. सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये मानव तस्करी को बढ़ावा देने वाला है.