Latest:
Event More NewsRecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

News Ambikapur : जान है तो जहान है.! फिंगरप्रिंट के लिए थाने ले गई पुलिस…युवक ने घर लौटते ही लगाई फांसी…आए खुदकुशी का ख्याल तो ये है परामर्श नंबर…पढ़ें पूरी खबर



अंबिकापुर :- छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में मंगलवार देर रात एक युवक ने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि युवक घोषित बदमाश था और पुलिस उसे पूछताछ के लिए थाने बुलाया था. घर लौटने के बाद उसने अपने कमरे में फांसी लगा ली.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू की.

बता दें कि, मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस फिंगर प्रिंट के नाम उसे थाने ले गई थी. जहां उसे प्रताड़ित किया और धमकी देकर रुपयों की मांग करी. इस वजह से उसने यह कदम उठाया. वहीं पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मृतक विकास प्रजापति (30) का नाम बदमाशों की लिस्ट में है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस बदमाशों का फिंगर प्रिंट ले रही है. इसी क्रम में कोतवाली पुलिस मंगलवार को विकास प्रजापति को भी थाने ले गई थी.

युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

दरअसल, रात को थाने से घर लौटने के बाद विकास ने परिजनों को बताया कि पुलिस ने फिंगर प्रिंट लेने के बाद उससे रुपयों की मांग की. साथ दी धमकी दी कि अगर रुपये नहीं दिए तो उसे जिलाबदर कर देंगे. इससे परेशान होकर बुधवार की सुबह करीब 6 बजे उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. परिजन ने लटका देखा तो नीचे उतारा और अस्पताल लेकर गए जहां उसने दम तोड़ दिया.

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की

फिलहाल, वहीं इस मामले पर पुलिस का कहना है कि मृतक आपराधिक प्रवृत्ति का था. मृतक के परिजनों की शिकायत के आधार केस दर्ज कर जांच की जा रही है, उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. इस घटना के बाद से मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

नोट:- (अगर आपके या आपके किसी परिचित के मन में आता है खुदकुशी का ख्याल तो ये बेहद गंभीर मेडिकल एमरजेंसी है. तुरंत भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 पर संपर्क करें. आप टेलिमानस हेल्पलाइन नंबर 1800914416 पर भी कॉल कर सकते हैं. यहां आपकी पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी और विशेषज्ञ आपको इस स्थिति से उबरने के लिए जरूरी परामर्श देंगे. याद रखिए जान है तो जहान है.)