Latest:
ENTERTAINMENTEvent More NewsNatioal NewsPERSONAL CAREजानकारीमनोरंजनविविध

2017 में बनी मिस वर्ल्ड…करियर में की 4 फिल्में और चारों ही फ्लॉप…दो हैं अक्षय कुमार के साथ…पढ़ें पूरी खबर



Bollywood Desk :- अकसर देखा गया है कि मिस वर्ल्ड या मिस यूनिवर्स या मिस इंडिया बनने वाली मॉडल एक ना एक दिन बॉलीवुड की राह जरूर पकड़ती हैं. इनमें हम ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा, लारा दत्ता और जूही चावला के नाम ले सकते हैं. जिन्होंने खिताब जीते और फिर बॉलीवुड में फिल्मों से दर्शकों के दिलों पर राज भी किया. लेकिन ये अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतना फिल्मी दुनिया में कामयाब होने की गारंटी नहीं हैं. लेकिन मिस वर्ल्ड से एक्ट्रेस बनीं डायना हेडन और युक्ता मुखी ऐसे नाम हैं जो खिताब तो जीत गईं लेकिन एक्टिंग की दुनिया में सफलता हासिल नहीं कर सकीं. अब हम बात करते हैं 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर का. उनका बॉलीवुड में जबरदस्त वेलकम हुआ और उनकी डेब्यू फिल्म अक्षय कुमार के साथ सम्राट पृथ्वीराज (2022) थी. लेकिन पहली फिल्म से लेकर अब तक वह एक भी हिट फिल्म नहीं दे सकी हैं.


प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मानुषी छिल्लर का जन्म 14 मई, 1997 को हरियाणा के रोहतक में हुआ. उनके पिता पिता साइंटिस्ट हैं और मम्मी डॉक्टर. ऐसे में वह पढ़ने में काफी तेज थीं और वह 12वीं क्लास में इंग्लिश सब्जेक्ट में ऑल इंडिया सीबीएसई टॉपर थीं और उनके बोर्ड में 96 प्रतिशत अंक भी आए थे. उन्होंने पहले ही प्रयास में ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट क्लियर कर लिया था और सोनीपत से एमबीबीएस कर रही थीं. लेकिन फिर उन्होंने ग्लैमर की दुनिया में कदम रख दिया. मानुषी छिल्लर ने 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता.

दरअसल, मानुषी छिल्लर के फिल्मी करियर की बात करें तो उनकी पहली फिल्म अक्षय कुमार के साथ बिग बजट ‘सम्राट पृथ्वीराज’ थी. इस फिल्म में उन्होंने संयोगिता का किरदार निभाया था. आईएमडीबी के मुताबिक, सम्राट पृथ्वीराज का बजट लगभग 225 करोड़ रुपये है और इसका कलेक्शन लगभग 91 करोड़ रुपये का रहा था. फिल्म को चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने डायरेक्ट किया था.


बता दें कि, मानुषी छिल्लर की ‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’ 2023 में आई थी. फिल्म में वह विक्की कौशल के साथ थीं. लेकिन यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी. फिल्म का बजट लगभग 40 करोड़ रुपये बताया गया, लेकिन फिल्म डबल डिजिट में भी नहीं पहुंच सकी. इस तरह उनकी दूसरी फिल्म ने भी निराश ही किया.

फिलहाल, इसके बाद 2024 में मानुषी छिल्लर की वरुण तेज के साथ ऑप्रेशन वैलेंटाइन फिल्म आई. लेकिन यह फिल्म भी उनके लिए गुड न्यूज नहीं लेकर आ सके. 40 करोड़ रुपये के बजट वाली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही मुश्किल के साथ 12 करोड़ रुपये का कलेक्शन ही कर सकी.


दरअसल, 2024 में ही मानुषी छिल्लर की बिग बजट फिल्म बड़े मियां छोटे मियां रिलीज हुई. अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की इस फिल्म का बजट लगभग 350 करोड़ रुपये बताया जा रहा है, लेकिन यह 50 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने के लिए भी तरस रही है. इस तरह अक्षय कुमार के साथ उनकी दूसरी फिल्म भी फ्लॉप रही.