Latest:
Popular NewsTrending Newsजानकारीराजनीती

Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी जानकारी…अक्षय कुमार को चंडीगढ़, जयाप्रदा को साउथ, युवराज सिंह को गुरदासपुर से बना सकती है उम्मीदवार बीजेपी…पढ़ें पूरी खबर


BJP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आगामी लोकसभा चुनाव में कई सेलिब्रिटीज को चुनावी मैदान में उतार सकती है.

फिलहाल, इनमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह को बीजेपी गुरदासपुर से उम्मीदवार बना सकती है. वहीं अभिनेता अक्षय कुमार को चंडिगढ़ या दिल्ली की किसी सीट से टिकट दिया जा सकता है. वहीं जानकारी मिली है कि बीजेपी पूर्व सांसद और फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा को दक्षिण भारत की किसी सीट से चुनाव लड़वा सकती है.

ज्ञात हो कि, भारतीय जनता पार्टी की गुरुवार (29 फरवरी) को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. इस बैठक के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी आने वाले दिनों में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. इस लिस्ट में उन उम्मीदवारों का नाम होगा, जिनकी स्थिति मजबूत है. इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का नाम शामिल था. अब सूत्रों के जरिए जानकारी मिल रही है कि बीजेपी कई सेलिब्रिटीज को टिकट देकर चुनावी माइलेज हासिल करने की कोशिश में है. हालांकि ये वही सीटें हैं, जहां बीजेपी मजबूत स्थिति में है.

गठबंधन के बीच एक-दो दिन में बन जाएगी बात

वहीं सूत्रों के जरिए जानकारी मिली है कि बीजेपी बिहार, पंजाब और आंध्र प्रदेश में अगले दो दिनों में गठबंधन के गणित को सुलझा लेगी और क्षेत्रीय दलों से बातचीत के बाद जल्द से जल्द उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की जाएगी. पंजाब में अकाली दल, आंध्र प्रदेश में टीडीपी और बिहार में जदयू, एलजेपी, जीतन राम मांझी के हम और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के साथ समझौता होना है. माना जा रहा है 3 मार्च की शाम तक तस्वीर साफ हो जाएगी कि बीजेपी किसे कहां से चुनावी रण में उतारने वाली है.