Latest:
PoliticsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

CM साय की जितनी तारीफ करें, उतनी होगी कम…आधी रात पुराने साथी से पहुंचे मिलने…फिर घर आने के लिए भी दिए पैसे…पढ़ें पूरी खबर


रायपुर/जशपुर :- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की जितनी भी तारीफ करें उतना ही कम लगता है। क्योंकि सोमवार की देर रात बस्तर और राजिम के दिनभर के व्यस्त कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री पहुना पहुंचे, तो उन्हें पता चला कि तीन कोरवा आदिवासी ग्रामीण मिलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

बता दें कि, रात के तकरीबन सवा बारह बज गए थे। मगर ये जानकर कि जशपुर जिले के कांसाबेल ब्लाक के कोरवा आदिवासी लंबी दूरी का सफर कर उनसे मिलने आए हैं, मुख्यमंत्री साय ने उन्हें अपने कक्ष में बुलवाया। नंगे पांव आए कोरवा बिशुन राम, बालकिशुन राम और अजीर साय की समस्या को मुख्यमंत्री ने सुना और हरसंभव मदद के लिए आश्वस्त किया। इसके बाद जो हुआ उसकी कल्पना ग्रामीणों ने नहीं की थी।

ज्ञात हो कि, मुख्यमंत्री साय ने सबसे पहले पूछा कि खाना खाए हो ? ग्रामीणों ने कहा कि पहुना में भोजन कराया गया है। मुख्यमंत्री ने पूछा कि रायपुर कब आए और किस रूट से आये हो? उन्होंने बताया कि कल वे बटईकेला से रायगढ़ बस से आए और रायगढ़ से ट्रेन के जनरल बोगी का टिकट लेकर रायपुर पहुंचे हैं।

मुख्यमंत्री ने जेब से निकाल कर दिया यात्रा खर्च

बता दें कि, मुख्यमंत्री साय ने बड़ी ही आत्मीयता से पूछा कि जाने का किराया रखे हो ? इस प्रश्न के जवाब में ग्रामीण चुप रहे। लेकिन, मुख्यमंत्री ने इस खामोशी के पीछे के उन भावों को पढ़ लिया, जिसे वे व्यक्त करने से कतरा रहे थे। मुख्यमंत्री ने अपनी जेब से निकाल कर यात्रा खर्च दिया और कहा कि आज रात यहीं रुको और कल खाना खाकर ही जाना।

सीएम बोले, अब तैं बुढ़ा गए हस

फिलहाल, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बहुत साल बाद मिल रहे पुराने साथी अजीर साय को पहचान लिया। मुख्यमंत्री ने उन्हें याद दिलाया कि मैं तोर साथ भोपाल गए रहेन। अजीर साय ने बताया कि वे कोरवा आदिवासियों की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री से कई साल पहले तब मिले थे, जब वे विधायक थे।

दरअसल, उस समय मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय उन्हें अपने साथ लेकर भोपाल लेकर गए थे और तत्कालीन सरकार के मंत्रियों से उन्हें मिलवाकर कोरवा आदिवासियों की बात रखी थी। मुख्यमंत्री ने अजीर साय से स्नेहभाव में कहा कि अब तैं बुढ़ा गए हस। इस बात को सुनकर सभी खिलखिला उठे।