Latest:
Event More NewsRecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीजुर्मधोखाधड़ी

CG CRIME NEWS : गांजा तस्करी का अजीब तरीका.! एम्बुलेंस में मरीज की जगह हो रही थी गांजे की तस्करी…पुलिस ने किया तस्करों से 752 किलो गांजा जब्त…पढ़ें पूरी खबर

एम्बुलेंस में किया जा रहा था गांजा तस्करी…



छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले की भाटापारा ग्रामीण पुलिस ने शनिवार की रात नाकाबंदी कर एक 108 एंबुलेंस को पकड़ा. इस एंबुलेंस में मरीज की जगह गांजा की तस्करी की जा रही थी.

जानकारी के मुताबिक, दो आरोपियों से 752 किलो गांजा जब्त किया गया जिसकी बाजार में कीमत लगभग दो करोड़ 25 लाख बताई गई. अंतरराज्यीय गांजा तस्करों से नगद 50 हजार रुपये और गांजा परिवहन के लिए उपयोग किए जा रहे 108 एंबुलेंस वाहन को भी जब्त कर लिया गया. सीनियर पुलिस अधीक्षक (SSP) सदानंद कुमार ने बताया कि गांजा को उड़ीसा से मध्यप्रदेश ले जाया जा रहा था. गांजा, एंबुलेंस और नगदी कुल दो करोड़ चार लाख 10 हजार की कीमत की बताई गई.

प्लानिंग करके पकड़ा गया तस्करों को

ज्ञात हो कि, जिले के एसएसपी सदानंद कुमार ने बताया कि कई दिनों से विभिन्न माध्यमों से इस तरह के गांजे की तस्करी की जानकारी मिल रही थी. जिले के सड़क मार्गों का गांजा तस्करों द्वारा एक सुरक्षित मार्ग के रूप में उपयोग किया जा रहा था. गांजा तस्करों के इस नेटवर्क को तोड़ने और इस अवैध कार्य में शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए योजना बनाकर पुलिस जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ की ओर से गिधौरी, कसडोल, बलौदाबाजार होते हुए भाटापारा की ओर जाने वाली सड़क मार्ग में लगातार निगरानी कर रही थी.

752 पैकेटों में बंधा था गांजा

दरअसल, एंबुलेंस की तलाशी के दौरान पुलिस को पीछे से 24 प्लास्टिक बोरियां मिली. इनमें 752 पैकेट में गांजा बंधा मिला. तलाशी के बाद गांजे को तौला गया और इसका कुल वजन 752 किलो (07 क्विंटल 52 किलोग्राम) बताया गया. इस गांजा का बाजार मूल्य दो करोड़ 25 लाख 60 हजार रुपए है. जब्त एंबुलेंस वाहन की अनुमानित कीमत लगभग 15 लाख रुपए और आरोपियों से नगद 50 हजार रुपए जब्त किए गए.

एम्स से लेकर निकले थे एंबुलेंस

फिलहाल, आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि आरोपी सागर चौहान एंबुलेंस को AIMS रायपुर से लेकर आरंग, बसना, सरायपाली होते हुए बरगढ़ उड़ीसा ले गया था. वहां से गांजा लेकर सुहेला, डोंगरीपाली, बरमकेला, सारंगढ़, गिधौरी, लवन, बालौदा बाजार, भाटापारा से होते हुए मध्य प्रदेश ले जाने की प्लानिंग थी. मामले में जब्त एंबुलेंस नवी मुंबई निवासी हेमंत सिंह के नाम पर दर्ज है.