Latest:
Event More NewsPopular NewsRecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीमौसम

JASHPUR NEWS : जशपुर सहित पूरे उत्तरी छत्तीसगढ़ में विक्षोभ की असर से हुई बुंदाबांदी…गर्मी से मिली राहत…आज भी बूंदाबांदी के आसार…पढ़ें पूरी समाचार


जशपुरनगर :- छत्तीसगढ़ के जशपुर सहित पूरे उत्तरी छत्तीसगढ़ में रविवार की सुबह सुहानी रही। अचानक मौसम ने करवट बदला और आसमान में काले बादल छा गए और गरज चमक के साथ हल्की वर्षा आरंभ हो गई। कई स्थानों पर वर्ष की गति तेज रही।

इससे पिछले दो-तीन दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को काफी राहत मिली है।

फिलहाल, मौसम विभाग के अनुसार आज भी कई जगहों पर बूंदाबांदी के आसार हैं।

जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ का असर सोमवार तक बने रहने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री की गिरावट हो सकती है। मार्च महीने के अंतिम पखवाड़े में उत्त्तरी छत्तीसगढ़ का तापमान अचानक से बढ़ गया था। लोग मार्च में ही गर्मी के तीखे तेवर देखकर चिंतित हो उठे थे, हालांकि बीच-बीच में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कुछ राहत मिलती थी लेकिन तापमान फिर से बढ़ जाता था।

दरअसल, पिछले दो-तीन दिनों से संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में भी तापमान 38 और 39 डिग्री के आसपास से बना हुआ था। दोपहर में धूप काफी तेज महसूस हो रही थी। लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा था। शादी विवाह और त्योहार के सीजन में पड़ रही भीषण गर्मी लोगों को बेचौन कर रही थी। इस बीच पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से रविवार सुबह से आसमान में काले घने बादल छा गए और गरज चमक के साथ वर्षा आरंभ हो गई।

फिलहाल, कई स्थानों पर वर्षा तेज हुई। हवा भी ठंडी चलने लगी, इससे मौसम सुहाना हो गया है और लोगों को भीषण तपती गर्मी से आज राहत मिली है। मौसम विज्ञानी एएम भट्ट के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव सोमवार तक बने रहने की संभावना है। हालांकि मौसम में परिवर्तन का क्रम अभी 10 अप्रैल तक बना रहेगा। इससे लोगों को अगले दो-तीन दिनों तक भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना है।