Latest:
जुर्म

जर्मन शेफर्ड कुत्ता देने के नाम पर व्यवसायी से 44 हजार की ठगी…खुद को सेना का सूबेदार बताकर तीन शातिरों ने दिया घटना को अंजाम…

पत्थलगांव । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

पत्थलगांव,जशपुर!घटना जिले पत्थलगांव थाना क्षेत्र का है !स्वयं को सेना का सूबेदार बताकर व्यवसायी को जर्मन शेफर्ड नस्ल की पील्ला देने का झांसा देकर 44 हजार का ठगी करने का दिलचस्प मामला सामने आया है! यहां के अंबिकापुर रोड में स्थित दुर्गा मंदिर मोहल्ले के निवासी नितेश सिंघल पिता रमेश कुमार 48 वर्ष ने शिकायत में बताया है कि राजस्थान के झोटवाड़ा आर्मी कैंट का निवासी जोरा सिंह से उसका इंटरनेट मीडिया के माध्यम से परिचय हुआ था! ।

इस दौरान जोरा सिंह ने उसे जर्मन शेफर्ड नस्ल का नर पिल्ला उपलब्ध कराने के बात कही! बातचीत में 45सौ रुपया में पील्ला के होम डिलीवरी का सौदा तय हुआ !तय समय के हिसाब से पीड़ित व्यवसायी ने इंटरनेट वॉलेट के माध्यम से ₹1000 की थल सेना की बुकिंग पर्ची बनाकर, ऑनलाइन देने के साथ ही 16 फरवरी तक का होम डिलीवरी करने का आश्वासन भी दिया !

16 फरवरी को दूसरे आरोपी विकास कुमार ने पीड़ित के मोबाइल पर संपर्क कर बताया कि पील्ले की डिलीवरी देने के लिए वह सीतापुर(सरगुजा) पहुंच गया हूं ! डिलवरी के लिए 31 सौ का भुगतान करने को कहा! ऑनलाइन भुगतान करने के बाद सातिरों ने सेना के कर्नल और जनरल को रुपए देने के नाम पर सातिरों ने पीड़ीत से 44 हजार खाते में ट्रांसफर करा लिए!

सेना से जर्मन शेफर्ड कुत्ता पाने के चक्कर में व्यवसायी ने आंख बंद करके रुपए ट्रांसफर करता रहा !शातिरों ने होम डिलीवरी के लिए के लिए जनरल की ओटीपी के लिए 8000 रुपए मांगे जाने पर पीड़ित को ठगे जाने का संदेह हुआ और इसकी शिकायत थाने में की है !शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जोरासिंह,विकास कुमार और शिवम पांडे के खिलाफ धारा 420 और 34 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है..!