Latest:
local news

छत्तीसगढ़ समाचार: छत्तीसगढ़ में जंगली हाथियों का कहर …हमले में एक महिला की मौत …

सूरजपुर। वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

सूरजपुर(छत्तीसगढ़ )!वर्तमान भारत! जिले में जंगली हाथी के हमले में 50 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई! एक वन अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी !प्रतापपुर वन क्षेत्र के एसडीओ आशुतोष भगत ने बताया कि पीड़िता की पहचान बालो के तौर पर की गई है !जो अघीना सलाका गांव की रहने वाली थी !और हाथी ने उस पर शनिवार शाम को उस समय हमला किया जब वहां गेरवामुड़ा गांव के नजदीक जंगल में लकड़ी चुनने के लिए तीन अन्य महिलाओं के साथ गई थी !

उन्होंने बताया कि पीड़िता अपनी बेटी से उसके ससुराल मिलने आई थी! भगत ने बताया पीड़ीता आक्रोशित हाथी के सामने आ गई !जंगली हाथी ने उसका पीछा किया और जब उसने बचने की कोशिश की तो हाथी ने उसे सुड़ में उठाकर पटक दिया !जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई !उन्होंने बताया कि बाकी की तीन महिलाएं मौके से भागने में सफल रहीं!

भगत ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वन अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची! उन्होंने बताया कि महिला को मारने वाला “प्यारे” नाम का हाथी हो सकता है !उन्होंने बताया कि इस समय 7 जंगली हाथी प्रतापपुर वन क्षेत्र में विचरण कर रहे हैं! अधिकारी ने बताया कि मृत महिला के परिवार को 25 हजार रुपए की राहत राशि दी गई है !और कानूनी औपचारिकता पूरी होने के बाद शेष 5.75 लाख रुपए की राशि दी जाएगी..!